Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. वंदे भारत एक्सप्रेस पर बिहार में पथराव हुआ, बंगाल में नहीं: ममता बनर्जी

वंदे भारत एक्सप्रेस पर बिहार में पथराव हुआ, बंगाल में नहीं: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने नई लॉन्च की गई वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाओं को स्वीकार करने से इनकार करते हुए कहा कि यह राज्य को बदनाम करने का प्रयास है।

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

Mamata’s twist to Vande Bharat Express row: मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गुरुवार को सेमी-हाई स्पीड ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव की घटनाओं को लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच राजनीतिक लड़ाई को नया मोड़ देते हुए दावा किया कि ट्रेन पर पथराव पड़ोसी राज्य बिहार में हुआ था, न कि उनके राज्य में। उन्होंने कहा कि उन मीडिया आउटलेट्स के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जाएगी जो “फर्जी खबर” फैलाते हैं कि घटनाएं पश्चिम बंगाल में हुईं, जिससे राज्य का नाम खराब हुआ।

पढ़ें :- बंगाल के कार्यक्रम में भीड़ की नारेबाजी से ममता बनर्जी नाराज, मंच पर बैठने से किया इनकार

सीएम ने सागर द्वीप के अपने दो दिवसीय दौरे के दौरान कहा, “शायद बिहार के लोग परेशान हैं क्योंकि उन्हें वंदे भारत ट्रेन नहीं मिली है। उन्हें ट्रेन नहीं मिली है क्योंकि वे बीजेपी के साथ नहीं हैं। जो लोग फेक न्यूज फैलाने की कोशिश कर रहे हैं, उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने यहां तक कहा कि वंदे भारत कुछ खास नहीं है और यह “बस एक पुरानी ट्रेन है जिसे नए इंजन के साथ नवीनीकृत किया गया है”।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 30 दिसंबर 2022 को नई ट्रेन को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई थी, जिसके बाद पहली घटना 2 जनवरी को कठिया मंडल के समसी कुमारगंज के पास ट्रेन के कोच सी-13 पर ईंट फेंके जाने की सूचना मिली थी। घटना के बाद सामने आई तस्वीरों में ट्रेन के दरवाजे के शीशे में दरार दिखाई दे रहे हैं। दूसरी घटना 3 जनवरी को हुई और नुकसान का पता तब चला जब ट्रेन मालदा टाउन रेलवे स्टेशन पर कोच सी-3 और सी-6 पहुंची। रेलवे अधिकारियों ने गुरुवार को दावा किया कि उन्होंने ट्रेन पर पत्थर फेंकने वालों की पहचान कर ली है और उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com