1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. IND vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराया, सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंद पर जड़ा शतक

IND vs NZ: टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड को हराया, सूर्यकुमार यादव ने 49 गेंद पर जड़ा शतक

भारत ने न्यूजीलैंड को दूसरे टी20 में 65 रनों से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

IND vs NZ: भारत ने दूसरे टी 20 मैच में न्यूजीलैंड को 65 रनों के बड़े अंतर से हरा दिया है, इस बड़ी जीत के बाद कप्तान हार्दिक पांड्या बेहद खुश नजर आए, उन्होंने कहा कि इससे बेहतर कोई नहीं हो सकता, सभी ने बढ़िया किया, लेकिन निश्चित रूप से सूर्या की यह एक विशेष पारी थी.

पढ़ें :- आगजनी और रंगदारी के मामले में फरार सपा विधायक इरफान सोलंकी ने किया सरेंडर, रोते हुए पहुंचे पुलिस कमिश्नर के बंगले

भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला था, सीरीज का पहला मैच बारिश से धुल गया था, उस मैच में टॉस भी नहीं हो सका. ऐसे में भारत ने इस मैच को जीतकर सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है.न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार के शतक के चलते न्यूजीलैंड के सामने 192 रन का लक्ष्य रखा. वहीं, न्यूजीलैंड के लिए टिम साउदी ने हैट्रिक ली. इसके जवाब में कीवी टीम 18.5 ओवर में 126 रन ही बना पाई और मुकाबला 65 रन से हार गई.

32 गेंद पर सूर्यकुमार ने पूरा किया अर्धशतक

रविवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आये सूर्यकुमार ने 32 गेंद पर अपना अर्धशतक पूरा किया. इसके बाद उन्होंने 17 गेंद पर ही शतक पूरा कर लिया. सूर्यकुमार ने आज की अपनी नाबाद 111 रनों पारी में 11 चौके और सात छक्के जड़े. आखिरी ओवर में भारत एक ही रन बना सका. इस ओवर में तीन बल्लेबाज आउट हुए और सूर्य को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला, नहीं तो शायद भारत का स्कोर 200 के पार होता.

वंही कप्तान हार्दिक पांड्या ने जीत का क्रेडिट देते हुए कहा कि ‘गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया और यह मानसिकता में आक्रामक होने के बारे में था. इसका मतलब हर गेंद पर विकेट लेना नहीं है, लेकिन गेंद के साथ आक्रामक होना जरूरी है। परिस्थितियां बहुत गीली थीं, इसलिए इस जीत का श्रेय गेंदबाजों को जाता है.’

पढ़ें :- Mumbai News: 2 जनवरी तक मुंबई में कर्फ्यू का ऐलान, लाउडस्पीकर, वाद्य यंत्र और बैंड बजाने और पटाखे फोड़ने पर रोक.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...