1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: यूपी के सीएम ऑफिस का ट्विटर हैंडल आधी रात को हुआ हैक

UP: यूपी के सीएम ऑफिस का ट्विटर हैंडल आधी रात को हुआ हैक

यूपी प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के ऑफिस का ट्विटर हैंडल (@CMOfficeUP) आधी रात को हैक कर लिया गया था। हैकर ने इस अकाउंट की डीपी भी बदल दी थी। जिसके कुछ देर बाद ही इस अकाउंट को रिकवर कर लिया गया।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

यूपी के माफियाओं के साथ ही योगी आदित्यनाथ जल्द ही हैकरों पर भी लगाम लगाने की कवायद शुरू कर सकते हैं। ऐसा हम इसलिए कह रहें हैं क्योंकि सीएम योगी आदित्यनाथ से इन दिनों राज्य के माफिया तो डरे हुए हैं। लेकिन हैकर यूपी के सीएम के ट्विटर अकाउंट को हैक करने से पीछे नहीं हट रहें हैं। कल आधी रात को यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ का ऑफिस ट्विटर हैंडल (@CMOfficeUP) को हैक कर लिया गया। हैकर ने इस अकाउंट को हैक कर अकाउंट की डीपी भी बदल दी थी। खबर लिखे जाने तक ट्विटर हैंडल के पोस्ट लोगों को नहीं दिख रहे थे।

पढ़ें :- Jharkhand : झारखंड में तेजी से बढ़ रहा है ED की जांच का दायरा, अब भवन निर्माण की तरफ बढ़ते जांच के कदम!

हैकर ने अकाउंट में को-फाउंडर के स्थान पर @BoredApeYC लिख दिया। हैक होने के बाद ट्विटर हैंडल आंशिक रूप से बहाल कर दिया गया है। लेकिन हैक करने के बाद हैकर ने इस अकाउंट में कुछ पोस्ट कर दिये थे।

लोगों ने बताया अकाउंट हो गया है हैक

जैसे ही सीएम का अकाउंट हैक हुआ लोगों ने इसकी जानकारी स्क्रीनशॉट के साथ सीएम योगी व यूपी की पुलिस को टैग करते हुए शिकायत देना शुरू कर दिया। जिसके बाद इस अकाउंट को मैनेज करने वाली टीम एक्टिव हो गई। कुछ समय के बाद ही इस अकाउंट को रिकवर कर लिया गया था। लेकिन कंप्लीट रिकवरी के लिए थोड़ा ज्यादा समय लगा।

पढ़ें :- Jharkhand : BJP प्रदेश अध्यक्ष ने गठबंधन सरकार को उखाड़ फेंकने का किया आह्वान, दीपक प्रकाश ने कहा- अब तो हद हो गई

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का अकाउंट भी हो चुका है हैक

ऐसा पहली बार नहीं हुआ है जब किसी राजनेता का ट्विटर अकाउंट हैक किया गया हो। इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का भी ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया गया था।

पढ़ें :- IAS Pooja Singhal Case : गिरफ्तार प्रेम प्रकाश के बारे में नया खुलासा, झारखंड हाई कोर्ट के अधिवक्ता ने ED, DGP और CS को लिखा पत्र
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...