1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. यूपी के 49 जिलों मौसम व‍िभाग का अलर्ट, अलीगढ़ में 12वीं तक के स्कूल दो द‍िन रहेंगे बंद

यूपी के 49 जिलों मौसम व‍िभाग का अलर्ट, अलीगढ़ में 12वीं तक के स्कूल दो द‍िन रहेंगे बंद

अलीगढ़ में 7 अक्टूबर की शाम से शुरू हुई बूंदाबांदी तेज बारिश में बदल गई है. लगातार पिछले 24 घंटे से बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही है. भारी बारिश से अलीगढ़ का शहरी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्र, दोनों जलमग्न हो गए हैं. शहर की पॉश कॉलोनियों में भी जलभराव लगातार बढ़ रहा है.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के कई जिलों में मौसम विभाग ने अलर्ट जारी किया है. अगले दो दिनों में भारी बारिश का अनुमान लगाया गया है. मौसम विभाग ने येलो और आरेंज अलर्ट जारी किया है. यूपी मौसम विभाग के अनुसार 12 अक्तूबर तक 49 जिलों में गरज चमक के साथ भारी बारिश हो सकती है. वहीं गोंडा, बलरामपुर, सिद्धार्थ नगर, बहराइच, बस्ती, महाराजगंज, बाराबंकी में भी तेज़ बारिश होने की आशंका है.

पढ़ें :- Up Weather: यूपी के कई जिलो में होगी झमाझम बारिश ,मौसम विभाग ने कई जिलों में जारी किया अलर्ट

अलीगढ़ में 7 अक्टूबर की शाम से शुरू हुई बूंदाबांदी तेज बारिश में बदल गई है. लगातार पिछले 24 घंटे से बारिश रूकने का नाम नहीं ले रही है. भारी बारिश से अलीगढ़ का शहरी क्षेत्र और ग्रामीण क्षेत्र, दोनों जलमग्न हो गए हैं. शहर की पॉश कॉलोनियों में भी जलभराव लगातार बढ़ रहा है. भारी बारिश की सबसे ज्यादा मार ग्रामीण क्षेत्रों में है, खड़ी हुई फसलें बारिश से बर्बाद हो गई हैं. अलीगढ़ के डीएम इन्द्र विक्रम सिंह के आदेशानुसार लगातार रुक-रुक कर हो रही अत्यधिक बरसात के कारण अलीगढ़ में संचालित कक्षा 1 से कक्षा 12 तक समस्त बोर्ड के विद्यालयों को 10 से 11 अक्टूबर तक का अवकाश घोषित किया है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...