1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. भ्रष्टाचार के खिलाफ BJP का मार्च, प्रदर्शनकारियों ने फूंकी पुलिस की गाड़ी, शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेता हिरासत में

भ्रष्टाचार के खिलाफ BJP का मार्च, प्रदर्शनकारियों ने फूंकी पुलिस की गाड़ी, शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेता हिरासत में

ममता के खिलाफ BJP का हल्लाबोल, मार्च को रोकने के लिए हुआ वॉटर कैनन और आँसू गैस का इस्तेमाल, शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेता हिरासत में। हिरासत से पहले बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को उत्तर कोरिया बना दिया है।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

BJP protest: आज मंगलवार को कोलकाता में ममता बनर्जी सरकार के खिलाफ बीजेपी ने भारी विरोध प्रदर्शन मार्च निकाला। इस दौरान कई बार पार्टी के कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच झड़प भी हुई। कोलकाता में नबन्ना चलो मार्च के बीच पुलिस की गाड़ी में आग लगा दी गई। इसके अलावा हावड़ा में पुलिस पर पत्थरबाजी भी की गई है। ममता के खिलाफ BJP का हल्लाबोल, मार्च को रोकने के लिए हुआ वॉटर कैनन और आँसू गैस का इस्तेमाल, शुभेंदु अधिकारी समेत कई नेता हिरासत में। हिरासत से पहले बीजेपी के नेता शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने पश्चिम बंगाल को उत्तर कोरिया बना दिया है।

पढ़ें :- Big News: TMC नेता अबु हुसैन ने घर में छिपा रखा था बम, विस्फोट से भांजी की मौत,घटना से मची सनसनी

बड़े बड़े नेता इस मार्च में शामिल हो रहे हैं। कई राज्यों से भी कार्यकर्ता इसके लिए पहुंच रहे हैं। बीजेपी का ये मार्च ममता सरकार के भ्रष्टाचार के खिलाफ है। राज्य सरकार ने इस मार्च को अनुमति नहीं दी है। राज्य सरकार की ओर से कोलकाता और हावड़ा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। कोलकाता में राज्य सरकार के खिलाफ ‘नबन्ना चलो’ के विरोध के बीच बीजेपी के प्रदेश प्रमुख सुकांत मजूमदार को हिरासत में लिया गया है. उन्होंने इस दौरान कहा कि सीएम डर गई हैं, यहां जुटे लोगों की ताकत देखकर वो भाग गई हैं. आज यहां केवल 30% हैं, बाकी में से कुछ को बीते दिन ही हिरासत में लिया गया था.

ममता सरकार के खिलाफ़ हुआ भारी हंगामा

कई जगह पुलिस बैरिकेडिंग भी की गई। मार्च के लिए कोलकाता जा रहे बीजेपी कार्यकर्ताओं और पुलिस के बीच आसनसोल के रानीगंज रेलवे स्टेशन पर झड़प हो गई है। इससे पहले पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी और लॉकेट चटर्जी को नबन्ना मार्च के दौरान सचिवालय का घेराव करने के लिए जाते वक्त पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए पानी से बौछार और आंसू गैस के गोले भी छोड़े. नबन्ना चलो अभियान के तहत बंगाल में जगह-जगह प्रदर्शन किए गए हैं।

मार्च की अनुमति नही थी

पढ़ें :- कोयला तस्करी के मामले में अभिषेक बनर्जी की साली मेनका से ईडी ने किया पूछताछ,एयरपोर्ट से हुयी वापस

राज्य में तृणमूल कांग्रेस (TMC) सरकार के कथित भ्रष्टाचार के खिलाफ बीजेपी (BJP) ने ‘नबन्ना अभियान’ चलाया है. इसमें हिस्सा लेने के लिए राज्य भर से बीजेपी समर्थक मंगलवार सुबह कोलकाता और हावड़ा पहुंचना शुरू हो गए थे. पुलिस ने कई बीजेपी कार्यकर्ताओं को नबन्ना चलो अभियान में हिस्सा लेने के लिए कोलकाता जाने से रोकने के लिए हिरासत में ले लिया था. दरअसल, पश्चिम बंगाल पुलिस ने बीजेपी के नबान्न चलो अभियान को अनुमति नहीं दी थी. इसके बावजूद बीजेपी ने मार्च किया है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...