Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. सोमवार का राशिफल –28 नंवबर 2022 (Daily Horoscope)

सोमवार का राशिफल –28 नंवबर 2022 (Daily Horoscope)

सोमवार 28 नंवबर 2022 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.आज आपके जीवन में क्या परिवर्तन होगा,क्या कहते हैं आजआपके सितारे क्या कहते हैं जानने के लिए पढ़े आज का भविष्यफल

By Ruchi Kumari 

Updated Date

1 मेष राशि (Aries)- आज का दिन आपके लिए सामान्य रहने वाला है। आप लोगों का भरोसा जीत पाएंगे। शासन के कार्य में तेजी आएगी और आपको अपने सहयोगियों से सावधान रहना होगा। यदि आपने किसी संपत्ति का सौदा किया है,तो उसके चल अचल पहलुओं को स्वाधीनता से जांच लें। शेयर बाजार अथवा रियल एस्टेट से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन कोई खुशखबरी लेकर आ सकता है ।
2. वृषभ राशि (Taurus)- आज का दिन भाग्य के दृष्टिकोण से उत्तम रहने वाला है। करियर को लेकर आज आप थोड़ा परेशान रहेंगे। किसी परिवार में वरिष्ठ सदस्य की ओर से आपको कोई अच्छा मुकाम मिल सकता है। अविवाहित जातकों के लिए उत्तम विवाह के प्रस्ताव आएंगे। आपको अपने किसी मित्र के स्वास्थ्य की चिंता सता सकती है। आपकी धार्मिक कार्य के प्रति आस्था बढ़ेगी और किसी बात को बड़ों के सामने विनम्रता से रखें,तभी वह आपकी बात का मान रखेंगे ।

पढ़ें :- Bihar News: तिलक से लौट रहे मुखिया पति जानलेवा हमले में हुए गम्भीर रुप से घायल , इलाज के लिए मुजफ्फरपुर भेजा गया

3. मिथुन राशि (Gemini)- आज आपको करियर को लेकर परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। जल्दबाजी में आप कोई काम ना करें। कामकाज पर फोकस बनाए रखें। आर्थिक स्थिति कमजोर होने से आज आप थोड़ा परेशान रहेंगे,लेकिन आपको अपने किसी करीबी की बात का पूरा मान रखना होगा। बड़ों का सहयोग व सानिध्य भरपूर मात्रा में मिलता दिख रहा है।

4. कर्क राशि (Cancer)- आज के दिन आपका वैवाहिक जीवन आनंदमय रहेगा और बिजनेस कर रहे लोग अपने बिखरे व्यापार को संभालने में लगे रहेंगे। आपको कुछ महत्वपूर्ण मामलों में परिवार में किसी सदस्य पर भरोसा करना होगा। जीवनसाथी को आज आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। आपकी स्थायित्व की भावना को बल मिलेगा,लेकिन आपकी पद व प्रतिष्ठा में वृद्धि से आप प्रसन्न रहेंगे और किसी धार्मिक यात्रा पर जा सकते हैं।

5. सिंह राशि (Leo)- आज का दिन नौकरी से जुड़े लोगों के लिए उत्तम रहने वाला है और आपको कुछ अनुभवी व्यक्तियों से सलाह मशवरे की आवश्यकता हो सकती है। आपको आज लेनदेन पर पूरा ध्यान देना होगा। आपकी धार्मिक कार्य के प्रति आज आस्था बढ़ेगी। मेहनत व लगन से आप काम पर पूरा ध्यान देंगे और स्वास्थ्य के प्रति सावधान रहेंगे। यदि कोई समस्या है,तो उसे नजरअंदाज करने से बचें,लेकिन आप अपनी सकारात्मक सोच से अपने सभी काम आसानी से पूरे कर पाएंगे।

6. कन्या राशि (Virgo)- आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। आपकी विभिन्न विषयों में रूचि बढ़ेगी और आर्थिक दृष्टिकोण से आज का दिन उत्तम रहेगा। आपके किसी आवश्यक कार्य को समय रहते पूरा करना होगा नहीं तो बाद में समस्या हो सकती है। यदि आपका कोई महत्वपूर्ण कार्य चल रहा है,तो उसमें आपको कोई शुभ सूचना सुनने को मिलेगी।

पढ़ें :- Delhi Mughal Garden: सरकार ने दिल्ली के राष्ट्रपति भवन स्थित मुगल गार्डन का नाम बदलकर 'अमृत उद्यान' किया

7. तुला राशि (Libra)- आज आप धार्मिक कार्यक्रमों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेंगे और परिवार में भी किसी पूजा पाठ व भजन कीर्तन आदि का आयोजन कर सकते हैं। आप अपने निजी विषयों में सहजता बनाए रखें। घर परिवार में माहौल आनंदमय रहेगा और यदि आपका कोई संपत्ति संबंधित मामला चल रहा है,तो वह भी हल होगा। आपको किसी बात को लेकर अति उत्साहित होने से बचना होगा,नहीं तो समस्या हो सकती है।

8. वृश्चिक राशि (Scorpio)- आज का दिन सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों के लिए उत्तम रहेगा। आपको परिजनों का पूरा साथ मिलेगा और आप भाई बंधुओं के सहयोग से अपने कामों को बढ़ावा देंगे,लेकिन भाईचारा मजबूत होने से आज आपकी प्रसन्नता का ठिकाना नहीं रहेगा। आपको परिवार में किसी सदस्य की ओर से कोई शुभ व मांगलिक सूचना सुनने को मिल सकती है,जो आपके प्रसन्नता का कारण बनेगी।

9. धनु राशि (Sagittarius)- आज का दिन आपके लिए खुशनुमा रहने वाला है। आज आपकी वाणी की मधुरता आपको मान सम्मान दिलाएगी। धन-धान्य में वृद्धि होने से आप प्रसन्न रहेंगे और आपके कुछ आर्थिक मामलों को आज गति मिलेगी। यदि रक्त संबंधी रिश्तों में कुछ समस्या चल रही है,तो उनको आज मजबूती मिलेगी। जीवन स्तर में सुधार आएगा और आप किसी काम में यदि निसंकोच आगे बढ़ेंगे,तो उससे आज आपको परेशानी होगी।

10. मकर राशि (Capricorn)- आज आप किसी काम को लेकर यदि परेशान थे,तो उसमें आपको जीत मिल सकती है और मान सम्मान में भी वृद्धि होगी। सभी क्षेत्रों में कार्यरत लोग आज बातचीत को पूरा महत्व देंगे और आपको व्यर्थ में किसी की बातों में आने से बचना होगा। शासन व प्रशासन से संबंधित आज आपके काम बनेंगे और जीत का प्रतिशत भी अधिक रहेगा।

11. कुंभ राशि (Aquarius)- आज आपको त्याग व सहयोग की भावना को बढ़ावा देना होगा। आप सभी की बातों का आज आप पूरा मान रखेंगे और किसी नीति नियम के अनुसार काम करके आज आप कुछ लोगों को भी जोड़ सकते हैं। यदि कोई कानूनी मामला चल रहा है,तो वह आज फिर से बाहर आ सकता है,जिसमें आपको बड़ों की सलाह पर चलना होगा।

पढ़ें :- मध्य प्रदेश में पत्रकार को पेड़ से बांधकर थप्पड़ और मुक्के मारे गए, आरोपी गिरफ्तार - वीडियो हुआ वायरल

12. मीन राशि (Pisces)- आज आपकी व्याकाग्रता बढ़ सकती है। बिजनेस कर रहे लोग आज अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए कुछ नई तकनीकों को भी अपना सकते हैं। विद्यार्थी आज सफलता की सीढ़ी तेजी से चढ़ेंगे। आपको अपना कुछ रुका हुआ धन मिलने से आप प्रसन्न रहेंगे। आप आज घर परिवार में सबको साथ लेकर चलने की पूरी कोशिश करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com