Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. एस्ट्रोलोजी
  3. बुधवार का राशिफल –30 नंवबर 2022 (Daily Horoscope)

बुधवार का राशिफल –30 नंवबर 2022 (Daily Horoscope)

बुधवार 30 नंवबर 2022 का दिन आपके लिए कैसा रहेगा.आज आपके जीवन में क्या परिवर्तन होगा,क्या कहते हैं आजआपके सितारे क्या कहते हैं जानने के लिए पढ़े आज का भविष्यफल

By Ruchi Kumari 

Updated Date

1 मेष राशि (Aries)- आज के दिन यात्रा से खुशी मिलेगी. घर का माहौल आपको कुछ नया करने के लिए प्रेरित करेगा. दाम्पत्य जीवन में जीवनसाथी के सहयोग से अनेक कामों को अंजाम देंगे. काम के सिलसिले में अच्छे नतीजे मिलेंगे क्योंकि आपका मन काम में पूरी तरह से लगेगा. विद्यार्थियों को किसी एक टॉपिक में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा. आपका स्वास्थ्य बढ़िया रहेगा.

पढ़ें :- बिहार में बड़ा रेल हादसा टला, सत्याग्रह एक्सप्रेस की 18 बोगियां बिना इंजन पटरी पर दौड़ी,यात्रियों ने किया हंगामा

2. वृषभ राशि (Taurus)- आज आप अपना समय परिवार को देंगे और परिवार वालों की नजर में आपका ओहदा बढ़ेगा. आस्था और विश्वास में बढ़ोतरी होगी साथ ही दूसरों पर विश्वास भी बढ़ेगा. दाम्पत्य जीवन के लिए दिन अनुकूल रहेगा. विद्यार्थियों को अपने फील्ड में अच्छे नतीजे मिलेंगे और वे अपने परिवार और टीचर को खुश रखने में सफल होंगे. सेहत में कुछ बदलाव हो सकते है. ब्यूटी प्रॉडक्ट का बिजनेस करने वालों के लिए दिन बढ़िया रहेगा. राजनीति से जुडे लोग सामाजिक कार्यक्रमों में व्यस्त रहेंगे.

3. मिथुन राशि (Gemini)- काम के सिलसिले में आपका स्थानांतरण हो सकता है. यात्रा से दुरियां बनाएं रखने में आपके और आपके परिवार के लिए फायदमेंद रहेगा. घर के बुजुर्गों का स्वास्थ्य सुधरेगा. और दाम्पत्य जीवन में शान्ति मिलेगी. परिवार के लोगों के साथ अटैचमेंट बढ़ेगा और उनका साथ आपको हौंसला देगा.परिवार की चिंता आपको कुछ हद तक परेशान कर सकती है.

4. कर्क राशि (Cancer)- आप आज जो भी काम करेंगे उन सभी में सफलता हासिल करेंगे. मार्केटिंग के व्यापार से जुडे़ बिजनेस के लिए दिन उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा. बिजनेस या घरेलु प्रयोग की पर प्रोपर्टी पर कुछ नया करना चाहते है, तो प्रातः 8:58 से रात्रि 8:10 तक भद्रा होने के कारण किसी भी प्रकार के शुभ कार्य नहीं किए जाते है. व्यापार में अच्छे लाभ की प्राप्ति मुश्किल रहेगी. नौकरी करने वालों को अच्छे नतीजे हासिल होंगे.

5. सिंह राशि (Leo)- आज आपको अपनी इनकम को बढ़ाने का मौका मिलेगा. कार्यस्थल पर किसी प्रोजेक्ट में कुछ कर्मचारी ओपनली तो कुछ कर्मचारी चुपचाप आपका समर्थन करेंगे. वर्कस्पेस पर आपकी किसी खास व्यक्ति से मुलाकात हो सकती हैं, जो आपके भविष्य में कुछ परिवर्तन लाएगा. काम के सिलसिले में भी आपको अच्छे नतीजे हासिल होंगे. वासी योग के बनने से दाम्पत्य जीवन में तनाव कम होगा. परिवार के साथ संबंध मधुर रहेंगे.

पढ़ें :- Bengaluru Road Accident: बेंगलुरु में कार पर पलटा तेज रफ्तार ट्रक,हादसे में मां और बेटी की दर्दनाक मौत

6. कन्या राशि (Virgo)- आज विद्यार्थियों की अपने फील्ड में रूची बढ़ेगी. सेहत को लेकर सतर्क रहें. पार्ट टाइम वर्क में आपको सफलता मिलेगी. वर्कस्पेस पर अपने काम पर ध्यान रखकर चलेंगे, जिससे एक का सकारात्मक प्रभाव दूसरे पर पड़ेगा. अपने काम पर पूरा ध्यान देंगे.परिवार में दूसरों के फैसलों का समर्थन करना होगा. उनके विपरीत जाने पर आपसी संबंध खराब हो सकते हैं.

7. तुला राशि (Libra)- आज आप आपने वर्कस्पेस पर अपने कार्य के प्रति ईमानदार रहेंगे. अपने काम से काम रखें और खूब मेहनत करें. इधर-उधर की बातों पर ध्यान ना दें. वासी और सुनफा योग के बनने से नौकरी के सिलसिले में दिनमान शानदार रहेगा. दाम्पत्य जीवन के लिए दिन सुखमय रहने वाला है. आपके लिए दिन अच्छा रहेगा. विद्यार्थियों के फील्ड मे आ रही परेशानियों के लिए वह अपने टीचर से सलाह- मश्विरा करें. आप अपने मत का उचित प्रयोग करें.

8. वृश्चिक राशि (Scorpio)- युवा कुछ भी करने से पहले कार्यों के परिणाम पहले ही जान लें उसके बाद ही कोई कार्य करें. राजनीति के क्षेत्र से जुड़े लोगों की समाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी. दाम्पत्य जीवन में कुछ दिक्कतें आ सकती हैं. अपने जीवन साथी की सेहत के प्रति जागरूक रहें. स्वास्थ्य मजबूत रहेगा पर आप हर काम को बेहतर तरीके से अंजाम नहीं दे सकेंगे. बिजनेस में आपके लिए दिन मध्यम फलदायक ही रहेगा.

9. धनु राशि (Sagittarius)- आज काम के सिलसिले में आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप मजबूत बनेंगे. विद्यार्थियों की ऑनलाइन किसी मित्रों से बहस हो सकती है. किसी को वाहन न चलाने दे वाहन स्वयं ड्राइव करें. जोड़ो के दर्द से परेशान रहेंगे. दाम्पत्य जीवन में प्रेम रहेगा और जीवन साथी के साथ किसी खास बात पर विचार विमर्श करके उस काम को अंजाम तक पहुंचाएंगे.

10. मकर राशि (Capricorn)- नौकरीपेशा लोग अपने काम से संतुष्ट नजर आएंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशनुमा समय रहेगा. प्रेम बढ़ेगा. लेकिन परिवार में जमीन-जायदाद को लेकर कोई विवाद हो सकता है. इससे बचने का प्रयास करें. सेहत के मामले में दिन आपके पक्ष में रहेगा.ठंड के मौसम में अपना खास ख्याल रखें.

पढ़ें :- बिहार के वरिष्ठ IAS अधिकारी ने मीटिंग में अफसरों के साथ की गाली-गलौज, वीडियो हुआ वायरल

11. कुंभ राशि (Aquarius)- आज मानसिक रूप से आप तनाव पूर्ण रहेंगे. परिवार का सहयोग मिलेगा. मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. पुस्तैनी बिजनेस में नई तकनीक का प्रयोग करना आपके लिए बेहतर रहेगा. कुछ परेशानी आ सकती है. आपकी इनकम सामान्य रहेगी. सुनफा योग के बनने से प्रतियोगी परीक्षा बेहतर होने से विद्यार्थियों के चेहरे पर मुस्कुराहट आएगी जो उनके परिश्रम का फल है. अपने खान-पान पर विशेष ध्यान दें.

12. मीन राशि (Pisces)- प्राइवेट सेक्टर कर्मचारियों को थोड़ा ध्यान रखना होगा. वर्कस्पेस पर अपने काम पर ध्यान रखकर चलना होगा, नहीं तो एक का नकारात्मक प्रभाव दूसरे पर पड़ सकता है. अपने काम पर पूरा ध्यान दें. प्रिटिंग का बिजनेस करने वालों की परेशानियों में इजाफा होगा. परिवार में बड़े बुजुर्गों का सम्मान करें.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com