1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. अमित शाह की पूर्णिया रैली: BJP ने की तैयारी पूरी, शामिल होगें करीब डेढ़ लाख कार्यकर्ता

अमित शाह की पूर्णिया रैली: BJP ने की तैयारी पूरी, शामिल होगें करीब डेढ़ लाख कार्यकर्ता

अमित शाह की जनभावना रैली में सीमांचल के चार जिले पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार के साथ-साथ कोसी के मधेपुरा, सहरसा और सुपौल जिले से डेढ़ लाख से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं के आने का अनुमान है

By Ruchi Kumari 
Updated Date

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की बिहार के पूर्णिया में शुक्रवार को होने वाली रैली के लिए बीजेपी ने पूरी ताकत लगा दी है. बिहार में सत्ता परिवर्त्तन होने के बाद पहली बार बीजेपी की बड़ी जनसभा होने जा रही है, जिसे अमित शाह संबोधित करेंगे. जनभावना रैली में सीमांचल के चार जिले पूर्णिया, अररिया, किशनगंज और कटिहार के साथ-साथ कोसी के मधेपुरा, सहरसा और सुपौल जिले से डेढ़ लाख से ज्यादा बीजेपी कार्यकर्ताओं के आने का अनुमान है. कार्यकर्ताओं को हजारों बसों, ऑटो, कारों समेत अन्य गाड़ियों में पूर्णिया लाया जाएगा. रैली को सफल बनाने के लिए केंद्रीय मंत्रियों से लेकर बिहार बीजेपी के बड़े नेता पहले से सीमांचल में डेरा डाले हुए है.

पढ़ें :- Shardiya Navratri 2022:माँ दुर्गा के आठवें स्वरूप माँ महागौरी की पूजा विधि,मंत्र एवं कथा

केंद्रीय गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय, केंद्रीय राज्य मंत्री अश्विनी चौबे, केंद्रीयमंत्री गिरिराज सिंह सीमांचल में डटे हुए हैं. इसके अलावा बीजेपी के बिहार प्रभारी हरीश द्विवेदी भी पूर्णिया पहुंच चुके हैं.राज्य सरकार के पूर्व मंत्री रामसूरत राय और मंगल पांडे भी अलग-अलग प्रखंडों में जाकर लोगों को रैली में शामिल होने का न्योता बांट रहे हैं.

अररिया के सांसद प्रदीप सिंह, कटिहार से विधायक तारकिशोर प्रसाद, निशा सिंह, पूर्णिया से विधायक विजय खेमका, कृष्ण कुमार ऋषि समेत कई अन्य नेता रैली को सफल बनाने के लिए जुटे हुए हैं. रैली में आने वाले कार्यकर्ताओं के खाने-पीने की जिम्मेदारी संबंधित विधानसभा के प्रभारी को दी गई है. कार्यकर्ताओं के लिए डिब्बाबंद खाना और पानी की व्यवस्था की गई है.

साथ ही अमित शाह की रैली में शामिल होने के लिए सभी जिलों में बसें भेजी जा रही हैं.रैली में लोगों की आवाजाही के लिए तीन हजार बसें, तीन हजार ऑटो, पांच हजार बाइक के अलावा तीन से चार हजार कारों का इस्तेमाल होने वाला है. अमित शाह शुक्रवार को दो दिवसीय सीमांचल दौरे पर पहुंचेंगे.

पढ़ें :- उत्तर प्रदेश के भदोही में हुआ दर्दनाक हादसा, दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग लगने से 64 से अधिक झुलसे, 4 की मौत
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...