Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत VS श्रीलंका तीसरा वनडे:विराट कोहली ने जड़ा 46वां वनडे शतक, 334 पर भारत को तीसरा झटका,गिल ने भी जमाई सेंचुरी

भारत VS श्रीलंका तीसरा वनडे:विराट कोहली ने जड़ा 46वां वनडे शतक, 334 पर भारत को तीसरा झटका,गिल ने भी जमाई सेंचुरी

भारत और श्रीलंका के बीच तीसरा और आखिरी वनडे तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है, जहां भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है. 2-0 से सीरीज पहले ही अपने नाम कर चुकी टीम इंडिया की नजर क्लीन स्वीप करने पर होगी.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैच की सीरीज का तीसरा और आखिरी मैच आज तिरुवनंतपुरम में खेला जा रहा है, जहां भारत के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. भारत की तरफ से विराट कोहली और शुभमन गिल शानदार बल्लेबाजी किया, दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 100 रन जोड़ . गिल 116 रन बनाकर आउट हुए. गिल ने 89 गेंद पर अपने वनडे करियर का दूसरा शतक पूरा किया.

पढ़ें :- अमेरिका के कई राज्यों में बर्फीले तूफान से तबाही, 1700 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल

कोहली ने जड़ा 46वां वनडे शतक

विराट को दुनिया के सबसे महान बल्लेबाजों में से एक माना जाता है. श्रीलंका के खिलाफ विराट ने पहले वनडे में शानदार शतकीय पारी खेली थी. दूसरे मैच में कोहली का बल्ला नहीं चला. लेकिन आखिरी मुकाबले में एक बार फिर रन मशीन चल चुकी है. विराट कोहली ने वनडे करियर का 46वां शतक जड़ दिया है. उन्होंने 85 गेंद पर अपना शतक पूरा किया है.उन्होंने इस पारी में 10 चौके और 1 छक्का लगाया है. अब घरेलू जमीन पर शतक बनाने के मामले में उन्होंने सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ दिया है. कोहली के अब भारत में 21 शतक हो गए हैं.

वनडे में महेला जयवर्धने को पछाड़ा

विराट कोहली ने वनडे क्रिकेट में श्रीलंका के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने को पीछे छोड़ दिया है. जयवर्धने ने वनडे क्रिकेट में 448 वनडे मुकाबलों में 33.37 की औसत से 12650 रन बनाए हैं. वहीं, विराट कोहली ने उन्हें महज 267 मैच खेलकर ही उन्हें पीछे छोड़ टॉप-5 में जगह बना ली है. टॉप-10 में विराट एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं जिन्होंने 300 से कम मैच में यह उपलब्धि हासिल की है. रन मशीन ने 12600 से अधिक रन 50 से अधिक औसत से बनाए हैं.

पढ़ें :- Union Budget 2023: PM मोदी बोले- मिडिल क्लास की उम्मीदों वाला बजट,'गांव, गरीब और किसानों का रखा गया ध्यान'

34 साल के कोहली ने अभी तक 267 वनडे मुकाबलों की 258 पारियों में लगभग 60 के औसत से 12688 रन बनाए हैं. इस दौरान उन्होंने 46 शतक और 64 अर्धशतक जड़े हैं. पूर्व भारतीय कप्तान का उच्चतम व्यक्तिगत स्कोर 183 रन रहा है. कोहली वनडे इंटरनेशनल में, सर्वाधिक रन बनाने वालों की लिस्ट में नंबर-5 पर हैं.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com