1. हिन्दी समाचार
  2. तकनीक
  3. Twitter Blue tick यूजर्स को देने होंगे हर महीने 660 रुपए, एलन मस्क ने कर दिया ऐलान

Twitter Blue tick यूजर्स को देने होंगे हर महीने 660 रुपए, एलन मस्क ने कर दिया ऐलान

Twitter Blue tick: Tesla CEO एलन मस्क ने ट्विटर को टेकओवर करते ही कर दिया बड़ा ऐलान। अब Blue tick यूजर्स को देने होंगे हर महीने 660 रुपए।

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

Twitter Blue tick: Tesla CEO एलन मस्क ने ट्विटर को टेकओवर करते ही कर दिया बड़ा ऐलान। अब Blue tick यूजर्स को देने होंगे हर महीने 660 रुपए। इस ब्लू टिक फीस के बारे में खुलासा करते हुए एलन मस्क ने कहा है कि यूजर्स को इसके लिए हर महीने 8 डॉलर यानी 660 रुपए देने होंगे. इसी के साथ उन्होंने ये भी बताया कि ये ब्लू टिक लोगों की बड़ी ताकत बनेगा. एलन मस्क ने ब्लू टिक वालों को दिए जाने वाले फायदों के बारे में भी बताया.

पढ़ें :- UP News: लखनऊ-कानपुर NH पर गाड़ी में लगी भीषण आग, सड़क हादसे में जिंदा जलने से दो भाइयों की मौत

उन्होंने यह जानकारी ट्वीट करके दी और बताया कि ब्लू टिक धारकों को रिप्लाई, मेंशन और्र सर्च में प्राथमिकता दी जाएगी जो बेहद जरूरी है. इसके अलावा ब्लू टिक वाले लोग लंबे ऑडियो और वीडियो भी पोस्ट कर सकेंगे. इतना ही नहीं उनके लिए विज्ञापनों की संख्या भी कम हो जाएगी.

पहले भी सामने आई थी खबरें
सूत्रों से मिली जानकरी के अनुसार, एलन मस्क के ऐलान से पहले खबर थी कि मस्क यूजर्स से कमाई के लिए जल्द ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन के जरिए मोटा पैसा चार्ज करने का प्लान कर रहे हैं. इस बात की जानकारी मीडिया रिपोर्ट्स के जरिए सामने आई थी. लेकिन अब मस्क ने खुद इस बात का खुलासा कर दिया है कि यूजर्स को ब्लू टिक के लिए हर महीने 8 डॉलर खर्च करने होंगे.

इससे पहले ट्विटर के वेरिफिकेशन बैज को लेकर सामने आ रही रिपोर्ट्स को देखने के बाद इस मामले में इलेक्ट्रॉनिक्स एवं सूचना प्रौद्योगिकी राज्य मंत्री राजीव चंद्रशेखर ने क था कि मुझे नहीं लगता कि ये कंफर्म है. यह गलत सूचना है जो ट्विटर पर वायरल हो रही है और इसे ट्विटर को संभालने की जरूरत है. बता दें इलेक्ट्रिक कार विनिर्माता टेस्ला इंक के मुख्य कार्यपालक अधिकारी (सीईओ) एलन मस्क ने शुक्रवार को 44 अरब डॉलर में ट्विटर का अधिग्रहण पूरा किया था, सरकार ने यह स्पष्ट किया था कि वह भारतीयों के लिए सुरक्षित और विश्वसनीय इंटरनेट सुनिश्चित करने में सोशल मीडिया कंपनियों को भागीदार के रूप में देखती है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...