Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. क्रिकेट
  3. भारत ने श्रीलंका को 91 रन से हराकर 2-1 से जीती सीरीज,हार्दिक की कप्तानी में लगातार तीसरी सीरीज जीता भारत

भारत ने श्रीलंका को 91 रन से हराकर 2-1 से जीती सीरीज,हार्दिक की कप्तानी में लगातार तीसरी सीरीज जीता भारत

भारत और श्रीलंका के बीच टी20I सीरीज का शनिवार को तीसरा और आखिरी मैच राजकोट में खेला गया. तीन मैचों की सीरीज भारत ने 2-1 से जीती. पहला भारत ने तो दूसरा श्रीलंका ने जीता था.सूर्यकुमार ने जड़ा तूफानी शतक.

By Ruchi Kumari 

Updated Date

भारतीय क्रिकेट टीम ने 2023 की शुरुआत शानदार अंदाज में की है. उसने श्रीलंका के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की. टीम इंडिया ने राजकोट के सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शनिवार (सात जनवरी) को खेले गए तीसरे मुकाबले में 91 रनों से जीत हासिल की. हार्दिक की कप्तानी में टीम इंडिया लगातार तीसरी सीरीज जीती है. जून 2022 में उसने आयरलैंड को दो टी20 मैचों की सीरीज में 2-0 से हराया था. वहीं, न्यूजीलैंड के खिलाफ नवंबर में तीन टी20 मैचों की सीरीज में 1-0 से जीत हासिल की थी.

पढ़ें :- अडानी मामले को लेकर विपक्ष का जोरदार हंगामा, लोकसभा और राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

भारतीय टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट गंवाकर 228 रन बनाए. टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत ठीक ठाक रही, पहले पावरप्ले में दो विकेट खोकर 53 रन बनाए. सलामी बल्लेबाज ईशान किशन (1) के आउट होने के बाद राहुल त्रिपाठी (35) ने ताबड़तोड़ शॉट लगाए. करुणारत्ने ने उन्हें अपना शिकार बनाया. वहीं, दूसरे छोर पर शुभमन गिल ने अच्छे टच में नजर आए.

तीसरे और निर्णायक टी20 मुकाबले में भारतीय कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया. टीम इंडिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट पर 228 रन बनाए. जवाब में लंकाई टीम 16.4 ओवर में 137 रनों पर सिमट गई.भारत ने 91 रन से मुकाबला जीतते हुए 2-1 से सीरीज अपने नाम की. सूर्या ने नाबाद 112 रन बनाए.

सूर्यकुमार और गिल ने की शतकीय साझेदारी

सूर्यकुमार ने ताबड़तोड़ अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए अपने टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर का तीसरा शतक ठोक दिया. उन्होंने पिछले साल इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेली थी. सूर्यकुमार 51 गेंद पर 112 रन बनाकर नाबाद रहे. उन्होंने अपनी पारी में सात चौके और नौ छक्के लगाए. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 219.60 का रहा. सूर्या और शुभमन ने तीसरे विकेट के लिए 111 रन की साझेदारी की. गिल 36 गेंद पर 46 रन बनाकर आउट हुए.

पढ़ें :- Delhi : दिल्ली पुलिस को मिली बड़ी सफलता, रोहिणी में मुठभेड़ के बाद 2 ​अपराधी गिरफ्तार

पढ़ें :- एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट के इंजन में लगी आग, सभी यात्री सुरक्षित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com