1. हिन्दी समाचार
  2. देश
  3. कनाडा के स्टेशन पर गोलीबारी में भारतीय छात्र की मौत, विदेश मंत्री ने जताया दुःख

कनाडा के स्टेशन पर गोलीबारी में भारतीय छात्र की मौत, विदेश मंत्री ने जताया दुःख

कार्तिक वासुदेव कनाडा में प्रबंधन की पढ़ाई करने गया था। वह इसी वर्ष जनवरी में भारत से कनाडा पहुंचा था। वह वहां प्रबंधन की पढ़ाई के साथ एक रेस्टोरेंट में काम भी करता था।

By Akash Singh 
Updated Date

कनाडा के एक उपनगरीय स्टेशन पर हुई गोलीबारी में एक भारतीय छात्र की मौत हो गयी। मृतक छात्र कार्तिक वासुदेव कनाडा में प्रबंधन का छात्र था। जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद निवासी छात्र कार्तिक वासुदेव कनाडा में प्रबंधन की पढ़ाई करने गया था। वह इसी वर्ष जनवरी में भारत से कनाडा पहुंचा था। वह वहां प्रबंधन की पढ़ाई के साथ एक रेस्टोरेंट में काम भी करता था।

पढ़ें :- तय समय 21 मई को ही होगी नीट पीजी परीक्षा, सुप्रीम कोर्ट ने स्थगन की मांग ठुकराई

टोरंटो पुलिस सेवा के अनुसार एक स्थानीय उपनगर स्टेशन से निकलते समय उसके साथ लूट का प्रयास हुआ। स्टेशन के प्रवेश द्वार पर कुछ लोगों ने उसे घेर कर कई गोलियां मारीं। मौके पर प्राथमिक उपचार के बाद वासुदेव को अस्पताल ले जाया गया, जहां उसने दम तोड़ दिया। टोरंटो पुलिस ने कहा कि जांचकर्ता उन गवाहों की तलाश कर रहे हैं, जो घटना के समय इलाके में मौजूद थे। इसके अलावा स्टेशन व आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज की भी जांच की जा रही है।

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने इस घटना के प्रति दुख व्यक्त किया है। उन्होंने ट्वीट कर भारतीय छात्र की मृत्यु पर दुखी होने के साथ छात्र के परिवार के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की। टोरंटो में भारत के महावाणिज्य दूतावास ने एक ट्वीट कर कहा, ‘‘हम टोरंटो में गोलीबारी की घटना में भारतीय छात्र कार्तिक वासुदेव की दुर्भाग्यपूर्ण हत्या से स्तब्ध और व्यथित हैं।’’ महावाणिज्य दूतावास ने कहा, ‘‘परिवार के साथ संपर्क में हैं और शव को जल्द परिजनों को सौंपने के लिए हर संभव मदद प्रदान करेंगे।’’

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...