1. हिन्दी समाचार
  2. खेल
  3. Indonesia में फुटबॉल के मैदान पर मौत का तांडव, हिंसा के बाद मची भगदड़ में गई127 लोगों की जान

Indonesia में फुटबॉल के मैदान पर मौत का तांडव, हिंसा के बाद मची भगदड़ में गई127 लोगों की जान

इंडोनेशिया में हुए फुटबॉल मैच में एक टीम की हार के बाद गुस्साए फैंस का पारा चढ़ गया और वो मैदान में घुस गए. इसके बाद सुरक्षाकर्मियों और फैंस के बीच झड़पें हुईं.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

इंडोनेशिया में शनिवार को एक फुटबॉल मैच के दौरान हुई हिंसा में कम से कम 127 लोग मारे गए हैं.लोगों में मारे गए दो पुलिस अधिकारी भी शामिल. घटना पूर्वी जावा के मलंग रीजेंसी के कंजुरुहान स्टेडियम में हुई. खबरों के मुताबिक अरेमा एफसी और पर्सेबाया सुरबाया के बीच मैच चल रहा था. इस बीच अरेमा की टीम हार गई. जिसके बाद अपनी टीम को हारता देख बड़ी संख्या में फैंस मैदान की तरफ भागने लगे और हिंसा शुरू कर दी. इसके बाद स्थानीय पुलिस और इंडोनेशियाई राष्ट्रीय सशस्त्र बल के सदस्य मैदान में एंटर हुए और पर्सेबाया सुरबाया के खिलाड़ियों की सुरक्षा की गई.

पढ़ें :- नेता प्रतिपक्ष ने महागठबंधन की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

सुरक्षाकर्मियों और फैंस के बीच हुई झड़प

स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट है कि पिच पर सुरक्षा बलों और फैंस के बीच झड़पें हुईं. इस दौरान सुरक्षाकर्मियों पर फैंस ने चीजें फेंकना शुरू कर दिया. फिर भीड़ को काबू करने के लिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया गया.पीटी लीगा इंडोनेशिया बारू (LIB) के अध्यक्ष अखमद हदियन लुकिता ने इंडोनेशिया में हुई इस हिंसक घटना पर कहा कि हम इस घटना से चिंतित हैं और गहरा खेद है. हम संवेदना जताते हैं और उम्मीद है कि यह हम सभी के लिए एक सबक होगा.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...