1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. जम्मू-कश्मीर के DG जेल की हत्या, पुलिस को नौकर पर संदेह

जम्मू-कश्मीर के DG जेल की हत्या, पुलिस को नौकर पर संदेह

जम्मू-कश्मीर में DG जेल हेमंत लोहिया का शव उनके घर पर मिला.प्रारंभिक जांच में घर के नौकर पर हत्या करने का संदेह जताया जा रहा है. लोहिया को पहले दम घोंटकर मारा गया और बाद में उनका गला रेता गया.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक (जेल) हेमंत लोहिया की यहां उनके निवास पर हत्या कर दी गयी और पुलिस को उनके घरेलू सहायक पर शक है. एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (जम्मू क्षेत्र) मुकेश सिंह ने बताया कि घरेलू सहायक फरार है और उसकी तलाश शुरू कर दी गयी है. सिंह ने बताया कि 1992 बैच के आईपीएस अधिकारी लोहिया (52) शहर के बाहरी इलाके में अपने उदयवाला निवास पर मृत मिले और जिनका गला रेता गया था.साथ हीं शव को जलाने की भी कोशिश की गई है.इस बीच, देर रात लोहिया का शव जम्मू के गवर्नमेंट मेडिकल कालेज (जीएमसी) अस्पताल में पहुंचाया गया

पढ़ें :- नेता प्रतिपक्ष ने महागठबंधन की सरकार पर साधा निशाना, कही ये बात, पढ़ें

लोहिया को अगस्त में पुलिस महानिदेशक (जेल) बनाया गया था. अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि अपराध स्थल के प्रथम परीक्षण से पता चलता है कि यह हत्या का संदिग्ध मामला है. उन्होंने कहा, ‘अधिकारी का घरेलू सहायक फरार है. उसकी तलाश शुरू कर दी गयी है.’ सिंह ने कहा कि फॉरेंसिंक एवं अपराध जांच दल मौके पर पहुंच गए हैं. उन्होंने कहा, ‘जांच प्रक्रिया शुरू हो गयी है. वरिष्ठ अधिकार मौके पर हैं.’ उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर पुलिस परिवार अपने वरिष्ठ अधिकारी की मौत पर दुख प्रकट करता है. भारतीय पुलिस सेवा के अधिकारी एचके लोहिया को दो महीने पहले ही जम्मू कश्मीर के कारागार विभाग का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया था.

गृहमंत्री अमित शाह के शहर में रहने के दौरान हुई इस सनसनीखेज वारदात से पुलिस महकमा में हड़कंप मचा हुआ है.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...