1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. मध्य प्रदेश में तेल टैंकर पलटने से विस्फोट, दो की मौत, 23 घायल,एमवाय अस्‍पताल में चल रहा है इलाज

मध्य प्रदेश में तेल टैंकर पलटने से विस्फोट, दो की मौत, 23 घायल,एमवाय अस्‍पताल में चल रहा है इलाज

एमपी में एक टैंकर पलट जाने से बड़ा हादसा हो गया. भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) का एक टैंकर पलट जाने से अंजनगांव के पास हुए विस्फोट में 2 व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम 23 अन्य झुलस गए.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में बुधवार सुबह ईंधन के एक टैंकर में आग लगने और विस्फोट होने से एक व्यक्ति की मौत हो गई, जबकि कम से कम 23 अन्य घायल हो गए. अधिकारी ने बताया कि यह घटना जिला मुख्यालय से करीब 30 किलोमीटर दूर बिस्टान थाना क्षेत्र के अंजनगांव के पास बुधवार सुबह पांच बजे के आसपास हुई.

पढ़ें :- श्रद्धा वालकर हत्याकांड मामले में कोर्ट ने आफताब को 13 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा

घटना को लेकर खरगोन के जिला कलेक्टर पुरुषोत्तम ने पत्रकारों से कहा कि भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (बीपीसीएल) का एक टैंकर पलट जाने से अंजनगांव के पास हुए विस्फोट में 1 व्यक्ति की मौत हो गई और कम से कम 23 अन्य झुलस गए. उन्होंने बताया कि गंभीर रूप से घायल कुछ लोगों को बेहतर इलाज के लिए इंदौर रेफर कर दिया गया है.

कलेक्टर पुरुषोत्तम के मुताबिक, इस घटना में रंगूबाई (19) नाम की एक महिला की मौत हो गई. उन्होंने कहा कि बीपीसीएल के अधिकारियों से यह पूछताछ करने के लिए कहा गया है कि घटना कैसे हुई. अंजनगांव निवासी घुरमुल सिसोदिया ने बताया कि लोग गांव के पास पलटे ईंधन टैंकर को देखने के लिए घटनास्थल पर पहुंचे तो अचानक उसमें आग लग गई.

घायलों में से एक जगदीश ने बताया कि हादसे के बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो पलटे हुए टैंकर में अचानक विस्फोट हो गया. जगदीश के अनुसार, टैंकर के पलटने के बाद चालक और परिचालक मौके से फरार हो गए.

80 फीसदी से ज्यादा झुलसे पांच मरीज

पढ़ें :- नोएडा सोसायटी की लिफ्ट में कुत्ते ने दो बच्चियों पर किया हमला, मामला CCTV कैमरे में कैद

एमवायएच में इलाज करा रहे 17 मरीजों में से 12 की हालत गंभीर बनी हुई है. पांच लोग ऐसे हैं जो 80 फीसदी से ज्यादा जल चुके हैं. पहले आग से लोग झुलस गए, दूसरा विस्फोट से उनकी हालत बिगड़ गई. डा. ठाकुर ने बताया कि हादसे का शिकार हुए अधिकतर लोगों के शरीर का ऊपरी हिस्सा और कमजोर अंग आग से झुलस गए हैं.

हाल जानने पहुंचे मंत्री सिलावट

हादसे की सूचना मिलते ही जल संसाधन मंत्री तुलसीराम सिलावट, संभागायुक्त डॉ. पवन कुमार शर्मा, पुलिस महानिरीक्षक राकेश गुप्ता अस्पताल पहुंचे. संभागीय आयुक्त पूरे समय अस्पताल में ही रहे और हादसे में घायल हुए लोगों का इलाज शुरू करवाया. मेयर पुष्यमित्र भार्गव भी अस्पताल पहुंचे और घायलों का हालचाल लिया.

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...