1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. गुजरात ATS एक्शन में, पकड़ी पाकिस्तान नाव, 350 करोड़ रुपये की 50 kg हेरोइन जब्त

गुजरात ATS एक्शन में, पकड़ी पाकिस्तान नाव, 350 करोड़ रुपये की 50 kg हेरोइन जब्त

गुजरात ATS एक्शन में, भारतीय तटरक्षक बल ने 6 क्रू मेंबर्स को पकड़ा और 350 करोड़ रुपये की 50 किलो हेरोइन के साथ एक पाकिस्तानी नाव को जब्त किया है.

By रुचि उपाध्याय 
Updated Date

कच्छ: इंडियन कोस्ट गार्ड और गुजरात एटीएस को संयुक्त ऑपरेशन में ड्रग्स के खिलाफ मिली बड़ी सफलता, एटीएस और भारतीय तटरक्षक बल के संयुक्त अभियान के तहत एक बार फिर कच्छ के तट से 50 किलो मादक पदार्थ जब्त किया गया है. पकड़े गये ड्रग्स की कीमत 350 करोड़ रुपये आंकी गई है. साथ ही इन नशीले पदार्थों के साथ एक पाकिस्तानी नाव और 6 पाकिस्तानी नागरिकों को हिरासत में लिया गया है. नाव और लोगों को फिलहाल जाखौ बंदरगाह लाया जा रहा है।

पढ़ें :- Gujarat News:नर्मदा नदी में डूबने से 5 लोगो की मौत,महिला को बचाने के प्रयास में परिवार के 5 लोग डूबे

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, इस नाव को आगे की जांच के लिए जखऊ बंदरगाह लाया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मौसम खराब होने के बाद भी आईसीजी ने गुजरात एटीएस के साथ मिलकर इस मिशन को पूरा किया. इस नाव और ड्रग से जुड़ी अधिक जानकारी के लिए एजेंसी जांच में जुट गई है. बता दें कि पिछले एक साल में आईसीजी द्वारा एटीएस के साथ यह छठा ऑपरेशन है. वहीं, एक महीने से भी कम समय में दूसरी घटना है, जब आईसीजी ने ड्रग्स से लदी नाव को पकड़ा है।

आपको बता दें कि इससे पहले सितंबर महीने में गुजरात आतंकवाद रोधी दस्ते ने भारतीय तटरक्षक बल के साथ एक संयुक्त अभियान के दौरान राज्य के तट पर अरब सागर में एक मछली पकड़ने वाली पाकिस्तानी नौका से 200 करोड़ रुपये मूल्य की 40 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है. एटीएस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि नौका चालक दल के सदस्य छह पाकिस्तानी नागरिकों को भी हिरासत में ले लिया गया।

इंडियन कोस्ट गार्ड द्वारा दी गयी जानकारी के अनुसार, शुक्रवार को एनसीबी ने मुंबई के एक गोदाम से 50 किलोग्राम ‘मेफेड्रोन’ (मादक पदार्थ) जब्त की थी, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 120 करोड़ रुपये है. एनसीबी ने इस सिलसिले में ‘एअर इंडिया’ के एक पूर्व पायलट समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया था।

पढ़ें :- गुजरात में फिर दुर्घटनाग्रस्त हुई मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, एक महीने में तीसरी घटना, सभी यात्री सुरक्षित
इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...