Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. बदलेगा उत्तराखंडः इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी, तय लक्ष्य के सापेक्ष 3 लाख करोड़ के एमओयू हो चुके हैं साइन

बदलेगा उत्तराखंडः इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी, तय लक्ष्य के सापेक्ष 3 लाख करोड़ के एमओयू हो चुके हैं साइन

उद्योग सचिव विनय शंकर पांडेय ने कहा कि 8 व 9 दिसंबर को आयोजित इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी हो गई हैं। प्रशासन की तरफ से सभी कार्यक्रम तय किए जा चुके हैं। श्री पांडेय ने बताया कि अभी तक तय लक्ष्य के सापेक्ष 3 लाख करोड़ के एमओयू साइन हो चुके हैं। उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

By Rakesh 

Updated Date

देहरादून।  उद्योग सचिव विनय शंकर पांडेय ने कहा कि 8 व 9 दिसंबर को आयोजित इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी हो गई हैं। प्रशासन की तरफ से सभी कार्यक्रम तय किए जा चुके हैं। श्री पांडेय ने बताया कि अभी तक तय लक्ष्य के सापेक्ष 3 लाख करोड़ के एमओयू साइन हो चुके हैं। उत्तराखंड ग्लोबल इन्वेस्टर समिट के लिए तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

पढ़ें :- यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 22 फरवरी से शुरू, तैयारियां पूरी, 9 मार्च तक चलेंगी परीक्षाएं   

टॉप 50 उद्योगपतियों के लिए अल्ट्रा लग्जरी कारों का इंतजाम

इन्वेस्टर समिट में आने वाले टॉप 50 उद्योगपतियों के लिए अल्ट्रा लग्जरी कारों का इंतजाम किया गया है। प्लेटिनम श्रेणी के उद्योगपतियों में 40 से 60 उद्योगपति शामिल होंगे। प्लेटिनम श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सिडीज एस-क्लास, ऑडी A8 से लेकर बीएमडब्ल्यू 7 सीरीज के कारों की व्यवस्था की गई है।

उद्योगपति मुकेश अंबानी, गौतम अडानी, आनंद महिंद्रा, संजीव पुरी, सज्जन जिंदल जैसे नाम प्लैटिनम श्रेणी में शामिल हैं। डायमंड श्रेणी में 102 उद्योगपतियों के नाम शामिल हैं। डायमंड श्रेणी के उद्योगपतियों के लिए मर्सिडीज़ ई क्लास, बीएमडब्ल्यू- 5 सीरीज और ऑडी A6 गाड़ियां बुक की गई हैं। लग्जरी कार देहरादून के अलावा दिल्ली व गुड़गांव से भी मंगाई जा रही हैं। प्लैटिनम टू श्रेणी के लिए 200 लग्जरी कारों की व्यवस्था की गई है।

गोल्ड कैटेगरी के लिए टेंपो ट्रैवलर व बसों का इंतजाम किया गया है। देहरादून के एफआरआई में आयोजित हो रहे ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट की तैयारियां पूरी हो चुकी हैं। आयोजन स्थल पर मुख्य मंच को सजाने का काम अंतिम चरण में है, जहां पर पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह का संबोधन होना है।

पढ़ें :- उत्तराखंडः CM धामी पहुंचे हल्द्वानी, घायलों व पीड़ितों से मिलकर जाना हाल, उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई के निर्देश, उधमसिंह नगर में फ्लैग मार्च  

समिट को लेकर सुरक्षा के कड़े प्रबंधः डीजीपी अभिनव कुमार 

समिट को लेकर सुरक्षा व्यवस्था पर विशेष ध्यान रखा जा रहा है। समिट में पीएम मोदी सहित विश्वभर के इन्वेस्टर्स देहरादून पहुंचेंगे। जिसको लेकर लगातार सुरक्षा ड्रिल की जा रही है। डीजीपी अभिनव कुमार ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी , गृह मंत्री अमित शाह,  मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी सहित विश्वभर से आ रहे डेलीगेट्स की सुरक्षा को प्राथमिकता बताया है। उन्होंने कहा कि समिट से विश्वभर में सुखद संदेश जाना है, ऐसे में सुरक्षा और यातायात व्यवस्था दुरुस्त रखी जाएगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com