1. हिन्दी समाचार
  2. क्षेत्रीय
  3. तमिलनाडु में बारिश का कहर, तीन की मौत, कई इलाके जलमग्न; बारिश का अलर्ट जारी, स्कूल-कॉलेज बंद

तमिलनाडु में बारिश का कहर, तीन की मौत, कई इलाके जलमग्न; बारिश का अलर्ट जारी, स्कूल-कॉलेज बंद

लगातार हो रही बारिश की वजह से कई इलाकों में भरा पानी जिससे समस्या उत्पन्न हो गई है। जिन जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया था, वे हैं चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवलूर, तंजावुर, तिरुवरूर और नागपट्टिनम।

By इंडिया वॉइस 
Updated Date

Tamil Nadu weather Update: तमिलनाडु में बारिश ने बरपाया कहर, चेन्नई में मंगलवार को भी भारी बारिश जारी रहने से कम से कम 3 लोगों की मौत हो गई और कई इलाकों में जलभराव हो गया। मौसम विभाग के अनुसार, शहर में 72 वर्षों में तीसरी बार 8.4 सेमी बारिश दर्ज की गई है। आईएमडी ने यह भी कहा कि तमिलनाडु और पुडुचेरी में अगले पांच दिनों तक भारी बारिश जारी रहने की संभावना है, क्योंकि उत्तरी श्रीलंकाई तट के साथ दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी में कम वायुमंडलीय परिसंचरण की उपस्थिति और पूर्वोत्तर मानसून की बारिश की शुरुआत है।

पढ़ें :- तमिलनाडु में आज भारी बारिश; 26 जिलों में स्कूल-कॉलेज की छुट्टियां घोषित

चेन्नई के अलावा, तमिलनाडु के कई अन्य इलाकों में भी तेज हवा के बाद गरज के साथ बारिश हो रही है। इस बीच, क्षेत्रीय मौसम विभाग ने बुधवार तक चेन्नई और आसपास के जिलों कांचीपुरम, तिरुवल्लूर और चेंगलपट्टू में भारी बारिश की भविष्यवाणी की।

स्कूल-कॉलेज हुए बंद
लगातार बारिश के बाद तमिलनाडु के कुछ जिलों में आज यानी एक नवंबर को स्कूल-कॉलेज बंद रहेंगे। मौसम विभाग द्वारा जारी भारी बारिश की चेतावनी के बीच शैक्षणिक संस्थानों को बंद करने का निर्णय लिया गया है। नागपट्टिनम और तिरुवरूर जिलों में अगले आदेश तक सभी स्कूल और कॉलेज बंद रहेंगे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, चेन्नई में बारिश से जुड़ी घटनाओं में तीन लोगों की मौत हो गई। सोमवार को जहां दो पुरुषों को रुके हुए पानी में करंट लग गया, वहीं मंगलवार को एक घर का हिस्सा गिरने से एक महिला की मौत हो गई।

दूसरी ओर, चेन्नई में क्षेत्रीय मौसम विज्ञान केंद्र ने तमिलनाडु के तिरुवल्लूर, चेन्नई, मयिलादुथुराई, नागपट्टिनम और तिरुवरुर जिलों और कराईकल में गरज और बिजली गिरने के साथ मध्यम बारिश की भविष्यवाणी की।

पढ़ें :- चेन्नई: भारी बारिश के कारण 100 साल पुरानी इमारत गिरने से 2 की मौत, 3 घायल

कांचीपुरम, तिरुवल्लूर के लिए येलो अलर्ट जारी
आईएमडी ने सोमवार रात कांचीपुरम और तिरुवल्लूर के लिए येलो अलर्ट जारी किया, जहां अगले दो दिनों तक भारी से बहुत भारी बारिश की भविष्यवाणी की गई है। जिन जिलों में स्कूलों को बंद करने का आदेश दिया गया है वे हैं चेन्नई, कांचीपुरम, चेंगलपट्टू, तिरुवलूर, तंजावुर, तिरुवरूर और नागपट्टिनम।

मुख्यमंत्री एम.के. स्टालिन ने सचिवालय में राज्य के आला अधिकारियों की तत्काल बैठक बुलाई है. सरकार के सूत्रों ने आईएएनएस को बताया कि राज्य किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है।

राज्य आपदा मोचन बल की टीम को रिजर्व में रखा गया है जबकि पुलिस और दमकल विभाग भी तैयार है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...