Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. CM Dhami ने लाठीचार्ज के दिए जांच के आदेश , विरोध में बंद का आह्वान…देहरादून में धारा 144 लागू

CM Dhami ने लाठीचार्ज के दिए जांच के आदेश , विरोध में बंद का आह्वान…देहरादून में धारा 144 लागू

Dehradun Protest: देहरादून में प्रदर्शन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया. सीएम पुष्कर सिंह धामी ने लाठीचार्ज के मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं

By इंडिया वॉइस 

Updated Date

भर्ती घोटालों की सीबीआई जांच की मांग को लेकर देहरादून में आंदोलन कर रहे युवाओं पर पुलिस ने गुरुवार को लाठीचार्ज कर दिया. वहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इसकी मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए हैं.पुलिस द्वारा प्रदर्शनकारियों पर किए गए लाठीचार्ज के विरोध में बेरोजगार संघ ने आज उत्तराखंड बंद का आह्वान किया है. जिला प्रशासन ने दून शहर में निषेधाज्ञा धारा 144 लागू कर दी है.

पढ़ें :- उत्तराखंडः नो पार्किंग जोन में वाहन खड़ा किया तो चालान भुगतने को रहें तैयार

शुक्रवार को देहरादून के घंटाघर क्षेत्र में दुकानें व प्रतिष्‍ठान बंंद रखे गए. यहां जगह-जगह पुलिस बल तैनात रहा.बंद के मद्देनजर हल्‍द्वानी में भी पुलिस तैनात रही. शुक्रवार को राज्‍यभर में पुलिस सक्रिय दिखाई दी.

वंहीं, सीएम पुष्कर सिंह धामी ने बुधवार रात और गुरुवार को हुए पथराव और लाठीचार्ज की मजिस्ट्रीयल जांच के आदेश दिए हैं. सीएम धामी ने मुख्य सचिव को पथराव और लाठीचार्ज के पूरे घटनाक्रम की जांच करवाने को कहा है. जांच अधिकारी सभी तथ्यों और परिस्थितियों की जांच कर विस्तृत जांच आख्या शासन को देंगे.

सीएम धामी बोले- हम पूरी तरह सजग

पुष्कर सिंह धामी ने कहा, ‘हमारी सरकार प्रदेश के युवाओं के हितों की रक्षा के लिए पूरी तरह सजग है. हमने किसी भी भर्ती घोटाले को न तो दबाया है न छुपाया है. जितने भी मामले आए, उनकी जांच कराकर दोषियों को जेल भेजा है. हमारी सरकार ने यह पहले ही तय कर लिया था कि भर्ती परीक्षाओं में नकल को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाएंगे. युवाओं से अपील है कि किसी के बहकावे में न आएं.

पढ़ें :- उत्तराखंडः राष्ट्रपति मुर्मू 23 अप्रैल को दीक्षांत समारोह में बांटेंगीं उपाधि

क्‍या है विवाद

राज्‍य में लगातार हो रहे भर्ती परीक्षाओं के पेपर लीक और अन्‍य गड़बड़‍ियों के खिलाफ, देहरादून के गांधी बाग में बुधवार देर शाम अभ्‍यर्थियों और बेरोजगार संघ के कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन किया था. इस दौरान प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ तीखी बहस भी हुई. पुलिस ने स्थिति को बलपूर्वक काबू में किया और बेरोजगार संघ के अध्‍यक्ष बॉबी पनवर को गिरफ्तार भी कर लिया.

अगले दिन गुरुवार को मामले ने और विकराल रूप ले लिया. हजारों की संख्‍या में बेरोजगार और प्रतियोगी छात्रों ने देहरादून की सड़कों पर जमा होकर प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की और प्रदर्शन किया. छात्रों का कहना था कि जब तक नौकरियों के पेपर में धांधली की CBI जांच नहीं होती, तब तक वह घर नहीं लौटेंगे.

छात्रों की पुलिस के साथ झड़प हुई जिसके बाद पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया. कई तस्‍वीरें सामने आईं जिसमें पुलिस ने दौड़ा दौड़ाकर अभ्‍यर्थियों की पीटा और भीड़ को खदेड़ दिया.

पढ़ें :- उत्तराखंडः सूबे में शाम 3 बजे तक 45.62% पड़े मत
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com