1. हिन्दी समाचार
  2. दिल्ली
  3. लालू यादव इलाज कराने कल सिंगापुर जाएंगे, बेटी के पास रहकर कराएंगे अपना इलाज

लालू यादव इलाज कराने कल सिंगापुर जाएंगे, बेटी के पास रहकर कराएंगे अपना इलाज

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव मंगलवार को सिंगापुर इलाज के लिए जाएंगे. लालू प्रसाद की बेटी रोहिणी आचार्य सिंगापुर में रहती हैं. लालू अपनी बेटी के पास ही रहकर अपना इलाज कराएंगे.

By Ruchi Kumari 
Updated Date

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव मंगलवार को सिंगापुर इलाज के लिए जाएंगे. लालू की बेटी रोहिणी आचार्य सिंगापुर में रहती हैं. लालू अपनी बेटी के पास ही रहकर अपना इलाज कराएंगे. बता दें कि लालू पिछले कुछ सालों से स्वास्थ्य संबंधी दिक्कतों से जूझ रहे हैं.राजद प्रमुख डाइबिटीज, ब्लड प्रेशर, हृदय रोग, प्रोस्टेट का बढ़ना, यूरिक एसिड का बढ़ना, किडनी संबंधित बीमारियों का सामना कर रहे हैं.

पढ़ें :- 'हर घर गंगाजल' का सपना होगा पूरा,सबसे पहले नालंदा से होगी शुरूआत

इस संबंध में राजद प्रमुख के छोटे बेटे और बिहार के डिप्टी सीएम ने पत्रकारों को बताया है कि कल वो इलाज के लिए सिंगापुर जाएंगे. हम तो नेताजी (मुलायम सिंह यादव) के अंत्येष्टि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सैफई निकल जाएंगे. जब सवाल किया गया कि लालू यादव का किडनी ट्रांसप्लांट होगा या नहीं, इस पर तेजस्वी ने कहा कि यह तो वहां के डॉक्टर ही बताएंगे. सबसे पहला स्टेज तो डायलिसिस का होता है, उसके बाद ट्रांसप्लांट. अभी लालू जी डायलिसिस पर नहीं हैं.अगर वहां के डॉक्टर किडनी ट्रांसप्लांट के लिए बोलेंगे तो किया जाएगा.

बता दें कि दिल्ली की विशेष अदालत ने 28 सितंबर 2022 को आईआरसीटीसी घोटाले में आरोपी पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए विदेश जाने की इजाजत दे दी थी. अदालत ने लालू प्रसाद यादव को इलाज के लिए 10 से 15 अक्तूबर तक के लिए विदेश जाने की अनुमति दी.

रांची की अदालत ने पासपोर्ट कर दिया था जारी

रांची स्थित विदेश अदालत ने लालू यादव को विदेश यात्रा के लिए उनका पासपोर्ट रिलीज करने का आदेश दिया था.लालू ने सिंगापुर जाने के लिए कोर्ट में अर्जी दाखिल कर पासपोर्ट जारी की मांग की थी.इसके बाद अदालत ने उन्हें इलाज के लिए विदेश यात्रा करने के लिए दो माह के लिए उनका पासपोर्ट रिलीज कर दिया था.

पढ़ें :- ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट के लिए 9 दिसंबर से विदेश जाएंगे योगी के मंत्री,अमेरिका-ब्रिटेन जाएंगे सीएम योगी

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...