Booking.com

राज्य

  1. हिन्दी समाचार
  2. दुनिया
  3. अमेरिका के कई राज्यों में बर्फीले तूफान से तबाही, 1700 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल

अमेरिका के कई राज्यों में बर्फीले तूफान से तबाही, 1700 से ज्यादा फ्लाइट्स कैंसिल

US Flights Cancelled: अमेरिका में साउथवेस्ट एयरलाइंस (Southwest Airlines) कंपनी ने अपने शेड्यूल का लगभग 12 फीसदी फ्लाइट रद्द कर दिया. दूसरी कंपनियों ने भी फ्लाइट रद्द किए हैं

By Ruchi Kumari 

Updated Date

दिल्ली में कोहरे के कहर के कारण जहां इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर आने जाने वाली उड़ाने प्रभावित हो रही हैं. वहीं अमेरिका के कई राज्यों में बर्फीले तूफान ने तबाही मचा रखी है. बर्फीले तूफान का कहर एक दो नहीं बल्कि कई राज्यों में है. इसके चलते अमेरिका के कई राज्यों में उड़ानें बुरी तरह प्रभावित हुई हैं. जानकारी के अनुासर 1700 से अधिक उड़ानों पर बर्फीले तूफान का प्रभाव पड़ा है.

पढ़ें :- शर्मनाकः मुरादाबाद  में रिश्वत लेते दरोगा गिरफ्तार, केस दर्ज

बर्फबारी को लेकर ये चेतावनी

तूफान पूर्व की ओर जैसे ही बढ़ा टैकास के पश्चिमी इलाकों से वर्जीनिया तक चेतावनी जारी कर दी गई. मौसम विभाग ने चेताया है कि बर्फबारी कई इलाकों में बुरा असर डालेगी. बर्फीले तूफान और बर्फबारी के कारण लोगों को सड़कों पर जाने से बचने की सलाह दी गई है.ये चेतावनी टेक्सास के गवर्नर ग्रेग अबॉट ने जारी की है.

बर्फीले तूफान की वजह से गईं कई जानें

इसी बीच अधिकारियों ने कहा कि ऑस्टिन में मंगलवार को खराब मौसम के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गई. अर्लिंगटन पुलिस विभाग के अनुसार, सोमवार रात एक 45 वर्षीय व्यक्ति की भी मौत हाइवे रैलिंग पर गाड़ी फिसल जाने की वजह से हुई है.

पढ़ें :- पहलः रॉबर्ट्सगंज के RSM इंटर कॉलेज में पढ़ाई के साथ-साथ खेती भी, लहलहा रही सरसों की फसल

अमेरिका में आने या जाने वाली सोमवार की 1,000 से अधिक उड़ानें भीषण सर्दी तूफान के कारण रद्द कर दी गई थीं. इनमें से लगभग आधी फ्लाइट साउथवेस्ट एयरलाइंस की थीं.

बर्फबारी की वजह से हवाई सेवा प्रभावित

साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी ने अपने सोमवार के शेड्यूल का लगभग 12 फीसदी फ्लाइट रद्द कर दिया है, जबकि अमेरिकन एयरलाइंस ग्रुप इंक ने 6 फीसदी यानी 200 उड़ानें रद्द कर दी हैं. मंगलवार के लिए अमेरिका में घरेलू या विदेशी 797 उड़ानें रद्द की जा सकती है. इस महीने की शुरुआत में छुट्टियों के दौरान 16,700 उड़ानें रद्द करने के लिए साउथवेस्ट एयरलाइंस कंपनी को अमेरिकी सरकार के विरोध का सामना करना पड़ा था क्योंकि यह खराब मौसम और पुरानी तकनीक से जूझ रहा था.

कंपनियों ने दिया ऑफर

दरअसल साउथवेस्ट एयरलाइंस और अन्य प्रमुख अमेरिकी एयरलाइंस ने सर्दियों के मौसम में एक ऑफर के तहत छूट जारी की है. इसमें अगर ग्राहक मूल रूप से बुक किए गए टिकट पर अपना यात्रा कार्यक्रम बदलना चाहते हैं तो उन्हें किराए में बिना किसी अंतर के ऐसा कर सकते हैं.

पढ़ें :- सख्तीः नगर आयुक्त ने गंदगी देख सफाई कर्मचारी का रोका वेतन

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook, YouTube और Twitter पर फॉलो करे...
Booking.com
Booking.com
Booking.com
Booking.com